Search This Blog

Sunday, September 23, 2018

What the difference between OnePlus 6T & OnePlus 6, What to Expect know Everything!


वनप्लस 6T अभी मार्केट में लॉन्च नहीं हुआ है पर जल्द ही ये आपको मार्केट में देखने को मिलेगा ये वनप्लस 6 का अपडेटेड वर्जन है। वनप्लस कंपनी अपने फोन का टी वर्जन निकालती है जिसमें पहले वाले मॉडल से थोड़ा डिफरेंस होता है मतलब टी वर्जन में पहले वाले से ज्यादा फीचर्स होते है, सिर्फ फीचर्स ही नहीं इसके बजट भी बड़ाए जाते है।


#1. OnePlus 6T

वनप्लस 6T और वनप्लस 6 में पहली पोजिशन पर वनप्लस 6T ही है क्योंकि ये वनप्लस 6 का अपडेटेड वर्जन है और इसमें वनप्लस 6 से ज्यादा अच्छे स्पेसिफिकेशन है। वनप्लस 6T में इसके पहले वर्जन से ज्यादा फीचर्स है पर अभी इसको मार्किट में लांच नहीं किया गया है। 
वनप्लस 6T रैम के मामले में  वनप्लस 6 से 33% आगे है इसमें आप PUBG  बिलकुल स्मूथ ली खेल सकते है PUBG के अलावा आप इसमें कई भारी प्लेस्टेशन की गेम्स भी आसानी से खेल सकते है जैसे गॉड ऑफ़ वॉरस्सासीन  क्रीड, जीटीए और भी। वनप्लस 6T का कैमरा पिछ्ले फोन से 27% ज्यादा अच्छा है, वनप्लस 6 से 5% ज्यादा बैटरी वनप्लस 6T में देखने को मिलेगी, मेमोरी कार्ड सपोर्टेड है मेमोरी कार्ड डालने के लिए स्लॉट भी दिया गया है और इसमेंं स्टोरेज 128 जीबी देने की बात की गई है जो पहले वाले फ़ोन से 100% ज्यादा है। इसमें खास बात इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर स्क्रीन पर दिया गया है और दूसरी तरफ फेस अनलॉक का भी फीचर शामिल किया गया है, इसमें नौच डिस्प्ले दी गई है अगर आप सोच रहे हो इसमें वायरलेस चार्जिंग है तो हमारा जवाब है नहीं इसमें वायरलेस चार्जिंग नहीं है।  रेटिंग के हिसाब से ये फ़ोन इतना अच्छा नहीं है जितना की इसका बजट, अगर आप वनप्लस यूजर है और आप वनप्लस 6 का अपग्रेड वर्जन लेना चाहते है तो ये फ़ोन आपके लिए बिलकुल सही फ़ोन है। 





#2. OnePlus 6

वनप्लस 6 में 6.28  इंच की फुल एचडी अमोलेड डिस्प्ले नौच के साथ दी गई है जिससे यूजर मूवी, गेमिंग, म्यूजिक का अच्छे से आनंद ले पायेगा, इसकी स्क्रीन में 16 रंग शामिल किये है और साथ ही निशान से बचाने के लिए गोरिला गिलास स्क्रीन 5 का इस्तेमाल किया है।
 इसकी परफॉरमेंस स्मूथ है क्योकि इसमें ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 825 प्रोसेसर डाला गया है आपको गेम खेलते समय बिलकुल भी लैंगिंग महसूस नहीं होगी इसमें जीबी रैम दी गई है, 6 जीबी रैम भारी गेम्स को अच्छे से चलाने के लिए काफी है, कनेक्टिवि में इसमें सारे रेगुलर कनेक्टिवि ऑप्शन है 4G , Wifi 802.11, NFC, GPS, Bluetooth 5.0, यूएसबी ओटीजी, ड्यूल सिम फ़ोन है दोनों में 4G सपोर्टेड है एंड्राइड 8.1 Oreo है। आगे का कैमरा 16 एमपी है जिसमे एलईडी फ़्लैश दी गई है और पीछे ड्यूल कैमरे है जिसमे  16+20 मेगापिक्सल उपलब्ध है कैमरे के लिए काफी अच्छा फ़ोन है। बैटरी 3,300 mAh है जो की लम्बे समय तक चलेगी रिमूवेबल नहीं है मतलब आप इसकी बैटरी को निकाल नहीं सकते। इसमें मेमोरी कार्ड सपोर्टेड नहीं है और फिंगरप्रिट सेंसर ही उपलब्द्ध नहीं है।






आपको ये फोन कैसा लगा हमें कमेंट करके बताये अगर आप और इंट्रस्टिंग टॉपिक पढ़ना चाहते है तो आपको हमारी TechKnow वेबसाइट पर जाये वहा से आप हमारे सारे आर्टिकल देख सकते है।  


Release Date       Oct-Nov  

1 comment:

  1. Your article is extremely useful. Every day your diary inspire ME nice deal} and helped to develop one thing new like I actually have developed a replacement app shadow fight 3 play store this is often great and pleasurable.Thanks for the awing posts, please keep updated often.

    ReplyDelete