Search This Blog

Sunday, September 2, 2018

10k Lakh Loan From Google, New Google pay app! Instant Loan - 2018

गूगल अपनी नई एप्लिकेशन से दे रहा है इंस्टैंट लोन जल्दी  पाए 10 लाख तक का लोन।

जी हां गूगल इंडिया में दे रहा है लोन वो भी एक एप्लिकेशन के जरिए अब आपको बैंक के चक्कर काटने में समय नहीं लगाना पड़ेगा बैंक से लोन लेने में बहुत सारे फॉर्म भरने पड़ते है पूरी सिक्योरिटी देनी पड़ती है ये सही भी है पर बैंक इस काम में कुछ ज्यादा ही भागदौड़ करवाते है। इसी के चलते गूगल ने लोन सिस्टम भी शुरू कर लिया है।

आपने एप्प स्टोर पर बहुत सारी पेमेंट एप्प देखी होंगी जिसमें से आपने एक गूगल तेज एप्प भी देखी होंगी जिसे गूगल ने नाम चेंज करके गूगल पे रख दिया है। गूगल पे एप्प में ही आपको लोन मिलेगा। गूगल तेज एप्प गूगल ने पिछले साल ही लॉन्च करा था जो इंडिया में सक्सेसफुल रहा था इसी का अपडेटेड वर्जन गूगल पे एप्प है जो गूगल प्लेस्टॉर पर उपलब्ध है लोग सवाल करते है कि इसमें कितना लोन मिलेगा कैसे मिलेगा तो, मै आपको बता दू गूगल ने इसमें कमसे कम लोन देने की बात कही है ताकि सारे लोगो को लोन मिल सके जिस को जरूरत है। अभी तक गूगल ने न्यूज में बताया है कि मिनिमम 3 लाख तक की मिलने की संभावना है जिसके लिए आपको eligible होना पड़ेगा। गूगल का इंडियन बैंक के साथ पार्टनरशिप होगी जिसमें फेडरल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक आदि शामिल है।





Eligibility

सबसे पहले तो ये की लोन धारक का अपना एक बैंक अकाउंट होना चाहिए ताकि वो लोन लेने के लिए eligible हो चाए वो कोई भी अकाउंट हो करंट अकाउंट, सेविंग अकाउंट बस अकाउंट होना चाहिए। 3 लाख तो मिनिमम मिलेगा ये नहीं है कि 10 लाख या 15 लाख नहीं मिलेगा ज्यादा अमाउंट उसी को मिलेगा जिसका सिबिल स्कोर ठीक हो उसका पिछला स्टेटस अच्छा हो उसी को लोन मिलेगा। इंट्रेस्ट की बात करे तो इंटरेस्ट लगाने का पूरा अधिकार बैंक के हाथ में होगा गूगल का इसमें कोई अधिकार नहीं होगा फिर भी गूगल ने इंटरेस्ट रेट कम करने की बात कही है जिस से ज्यादा से ज्यादा लोग इस एप्प से जुड़े जितने ज्यादा लोग जुड़ेंगे उतना बैंक और गूगल का फायदा होगा जब भी लोन धारक लोन लिए eligible हो जाएगा उसके पैसे डायरेक्ट उसके बैंक मै ट्रांसफर हो जाएंगे।



GOOGLE PAY APP ( TEZ)

गूगल पे एप्प में आपको एक गूगल अकाउंट की जरूरत पड़ेगी जैसा की हमें पता ही है कोई भी गूगल एप्प चलाने के लिए गूगल अकाउंट की जरूरत पड़ती है। एप्प इंस्टॉल होने के बाद आपको इसमें वेरिफाइड मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा सब कुछ क्लियर होने के बाद मेन स्क्रीन खुल जाएंगी। गूगल पे एक पेमेंट एप्प है पेटीएम को देख कर अंदाजा लगा सकते है इसमें आप कही भी पे कर सकते है। ट्रैवलिंग, इलेक्ट्रिसिटी, एलपीजी, फूड डिलीवरी, ट्रेन और बस की टिकट्स किसी को पर्सनल भी पेमेंट कर सकते है। इसमें आपको कुछ rewards और offers का भी फायदा मिलेगा। कुछ ही समय में गूगल इसमें लोन सिस्टम भी एड कर देगा जैसा की उसने अपनी न्यूज में बताया है। एप्प का लिंक नीचे है यहां से डाउनलोड कर सकत हो। Techknow के पिछले आर्टिकल को भी पड़े ऐसे ही कुछ इंटरस्टिंग और हेल्पफुल आर्टिकल अपलोड होते रहते है।

एप्प लिंक

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.google.android.apps.nbu.paisa.user

1 comment: